शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग : प्रमोशन पर आज होगी सुनवाई…विभाग की तरफ से शपथ पत्र दाखिल होने से शिक्षकों की उम्मीदें बढ़ी… जानिये आज कब होगी सुनवाई….

रायपुर 20 सितंबर 2022। शिक्षक प्रमोशन पर आज एक बार फिर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई 7 सितंबर को हुई थी, जिसमें हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया था कि वो प्रमोशन के मुद्दे पर सचिव स्तर के अधिकारियों से शपथ पत्र पस्तुत कराये। आपको बता दें कि हाईकोर्ट के निर्देश के अनुरूप शिक्षा विभाग की तरफ से हाईकोर्ट में शपथ पत्र प्रस्तुत कर दिया गया है। लिहाजा आज की सुनवाई पर प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों की नजर टिकी होगी।

हालांकि 7 सितंबर को हुई सुनवाई ज्यादा लंबी नहीं चली थी। प्रमोशन मामले में सुनवाई करीब आधे घंटे ही चली थी की शपथ पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश के साथ सुनवाई को 20 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया था।

पिछली सुनवाई के बाद कोर्ट में शपथ पत्र को लेकर कहा था कि जो जवाब के साथ शपथ पत्र पेश किया गया है, वो वह जिला शिक्षा अधिकारी स्तर के अफसरों ने पेश किया है। अलग-अलग जिलों से आये अलग-अलग जवाब की वजह से भ्रम की स्थिति बन रही है, लिहाजा शासन स्तर पर एक जवाब प्रस्तुत किया जाये।

जानकारी के मुताबिक आज सुनवाई लंच के बाद शुरू होगी। दोपहर बाद 2.15 से सुनवाई शुरू हो सकती है। आज शपथ पत्र के प्रस्तुत होने के बाद सुनवाई होगी, लिहाजा प्रमोशन का इंतजार कर रहे शिक्षकों की नजरें टिकी है। हालांकि सुनवाई के तुरंत बाद फैसले को लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

Back to top button